पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के निधन पर सीएम योगी ने जताया शोक

उत्तर प्रदेश के मौजूदा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लंबे समय से बीमार चल रहे पूर्व मुख्यमंत्री व राज्यपाल कल्याण सिंह के निधन पर गहरा शोक जताया है आपकी जानकारी के लिए बता दें की लंबे समय से बीमार चल रहे पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का आज लखनऊ के एसजीपीजीआई में निधन हो गया।

निधन के बाद सीएम योगी की प्रेस वार्ता

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक जताते हुए कहा “हम सबके लिए दुखद समाचार है, कल्याण सिंह जी हमारे बीच नहीं रहे, विगत 2 महीने से वो अवस्थ थे, उपचार चल रहा था, आज करीब 9:15 बजे उन्होंने अपनी अंतिम सांस ली। सीएम योगी ने कहा कि कल्याण सिंह ने कार्यकाल के दौरान जो भी निर्णय लिए वह आज भी मानक बने है।

राम मंदिर के लिए दिया था पद से इस्तीफा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को याद करते हुए कहा अयोध्या में जब राम मंदिर के आंदोलन के लिए यदि उन्हें सत्ता छोड़नी पड़ी तो उन्होंने तत्काल अपने पद से इस्तीफा दे दिया। कल्याण सिंह का जाना ना सिर्फ समाज के लिए बल्कि भारतीय जनता पार्टी के लिए अपूरणीय क्षति है।

3 दिन तक होगा राजकीय शोक

सीएम योगी ने जानकारी देते हुए बताया कि सुबह हमारी कैबिनेट बैठक होगी , शोक प्रस्ताव पारित होगा, पर उत्तर प्रदेश में अगले 3 दिन तक राजकीय शोक रखा जाएगा, सीएम योगी ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का अंतिम संस्कार नरोरा घाट पर किया जाएगा. कल्याण सिंह जी ने जो सपना देखा था उसे हम पूरा करेंगे.

Exit mobile version