बाराबंकी की लोनी कटरा थाना पुलिस पर लॉकअप में बंद करके मारने का आरोप!

लेखक:- श्रवण चौहान

बाराबंकी : छेड़छाड के मामले में थाने में बंद एक युवक ने पुलिस पर मारपीट का आरोप लगाया है। आपको बताते चलें कि पूरा मामला बाराबंकी के लोनीकटरा थाना पुलिस का है । लोनीकटरा थाना क्षेत्र के फिरोजा बाद के सोनू व सूरज को लोनीकटरा पुलिस छेंड़छाड़ के मामले में मंगलवार को थाने लाई थी।जिसमें से गुरुवार शाम लाकप मॆं सूरज को बंद किया। सूरज का आरोप है कि पुलिस ने उन्हें बुरी तरह मारा-पीटा है पुलिस जब डंडा मार दिया तो सिर से खून निकलने लगा जिसके बाद सूरज को पुलिस ने ही गम्भीर अवस्था में इलाज के लिए सीएचसी त्रिवेदीगज में भर्ती कराया था।

पीड़ित के भाई बालेन्द्र कुमार का आरोप है कि दोनों को छोंड़ने के एवज में 60 हजार रूपऐ की मांग पुलिस द्वारा की जा रही थी।मांग पूरी न कर पाने पर पुलिस ने बुरी तरह मारा पीटा। जिससे सूरज के सिर में गंभीर चोटे आई है ।वही इस सम्बन्ध में लोनी कटरा थाना प्रभारी दुर्गा प्रसाद शुक्ला का कहना है पेशाब करने जाते समय सूरज गिरकर घायल हुआ था जिसका इलाज कराकर घर भेज दिया गया है।

फिलहाल इन दावों में कितनी सच्चाई है यह तो जांच का विषय है और ऐसे में बाराबंकी के तेजतर्रार पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद को जांच बैठा कर जांच करवाने की आवश्यकता है भी है गौरतलब है कि जिस प्रकार से पीड़ित सूरज के सिर व शरीर के अन्य हिस्सों में चोट लगी है कहीं ना कहीं सवाल जरूर खड़े कर रहे हैं। अब देखना यही है कि इस पर बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक क्या कार्यवाही करते हैं।

यह भी पढ़े : लखनऊ के अवध चौराहे पर हुए एक्सीडेंट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

लोनी कटरा थाना प्रभारी दुर्गा प्रसाद शुक्ला ने भी अपने बचाव में प्रस्तुत किया एक वीडियो:-

इस संबंध में जब हमारे संवाददाता श्रवण चौहान ने लोनी कटरा थाना प्रभारी दुर्गा प्रसाद शुक्ला से उनका पक्ष जानने के लिए बात की थी उन्होंने बताया कि जो आरोप लग रहे हैं। वह आरोप पूरी तरीके से निराधार हैं। इसके अलावा हमारे पास भी कुछ सबूत है उन्होंने हमारे संवाददाता श्रवण चौहान को व्हाट्सएप पर एक वीडियो उपलब्ध कराई जिसमें सूरज से थाना प्रभारी व अन्य पुलिसकर्मी बातचीत कर रहे हैं। जिसमें सूरज यह बात बता रहा है कि मैं पेशाब करने गया था वहीं गिर गया। इसके अलावा थाना प्रभारी दुर्गा प्रसाद शुक्ला एक और दावेदारी कर रहे हैं कि उनके पास सीसीटीवी फुटेज भी उपलब्ध है।

Exit mobile version