AUSvIND: वनडे सिरीज गंवाने के बाद टीम इंडिया ने जीता T-20 का पहला मुकाबला 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच T-20 सीरीज का पहला मुकाबला कैनबरा के मनुका ओवल में खेला गया। मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के कैप्टन आरोन फिंच ने टॉस जीता और पहले फील्डिंग का फैसला किया। भारत ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 161 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया को 162 रन का टारगेट मिला।ऑस्ट्रेलिया इस टारगेट को हासिल नहीं कर पाई और 11 रन से मुकाबला हार गई। ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी रही थी। फिंच और डार्सी शॉर्ट ने टीम को बेहतरीन शुरुआत दी मगर उसके बाद युजवेंद्र चहल ने आकर कंगारुओं का सारा खेल बिगाड़ दिया। चहल और टी नजराजन ने तीन-तीन विकेट लिए और दीपक चाहर को एक विकेट मिला।

यह भी पढ़ें : IPL 2020: दिल्ली को मिली फिर से हार, मुंबई ने दिखाया दमदार खेल

भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता केएल राहुल की फिफ्टी और रविंद्र जडेजा की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के दम पर भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 162 रनों का लक्ष्य दिया। केएल राहुल 51 रन बनाकर आउट हुए और रविंद्र जडेजा 44 रन बनाकर नॉटआउट लौटे। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मोएसिस हेनरिक्स ने तीन, मिशेल स्टार्क ने दो और एडम जाम्पा, मिशेल स्वेप्सन एक-एक विकेट लिए। 

भारत ने दिया 162 रनों का टारगेट केएल राहुल ने टी-20 क्रिकेट में शानदार फॉर्म बरकरार रखते हुए अर्धशतक जमाया, लेकिन रवींद्र जडेजा की आक्रामक पारी भारत के लिए ‘संकटमोचक’ साबित हुई जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 में भारत को सात विकेट पर 161 रन तक पहुंचाया. टीम इंडिया के लिए केएल राहुल ने सबसे ज्यादा 51 रन बनाए जबकि रवींद्र जडेजा ने 44 रनों की पारी खेली. 

ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी रही थी। फिंच और डार्सी शॉर्ट ने टीम को बेहतरीन शुरुआत दी मगर उसके बाद युजवेंद्र चहल ने आकर कंगारुओं का सारा खेल बिगाड़ दिया। चहल और टी नजराजन ने तीन-तीन विकेट लिए और दीपक चाहर को एक विकेट मिला। इस तरह तीन टी-20 मैच की श्रंखला में भारत 3-1 से बढ़त हासिल कर ली है। भारत की ओर से रवींद्र जडेजा ने कमाल की पारी खेली और टीम को 150 के पार पहुंचाया। 

यह भी पढ़ें :आईपीएल 2020 : सूर्यकुमार यादव की रवि शास्त्री ने की तारीफ, तो छलक पड़ा मनोज तिवारी का दर्द

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच 35 रन बनाकर आउट हुए. कन्कशन सब्स्टीट्यूट युजवेंद्र चहल ने उन्हें हार्दिक पंड्या के हाथों कैच आउट कराया. चहल ने इसके बाद स्टीव स्मिथ को संजू सैमसन के हाथों कैच आउट करा कर ऑस्ट्रेलिया को दूसरा झटका दे दिया. स्मिथ 12 रन बनाकर आउट हुए. 11वें ओवर में टी. नटराजन ने ग्लेन मैक्सवेल को आउट कर ऑस्ट्रेलिया का तीसरा विकेट गिराया. नटराजन ने मैक्सवेल को LBW आउट किया. मैक्सवेल 2 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद मैथ्यू वेड (7) और मोइजेस हेनरिक्स (30) भी आउट हो गए.