Autos & Vehicles

ई-स्कूटर के बाद अब तीन इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करेगा OLA, कई कंपनियों को चुनौती

जल्द ही ओला इलेक्ट्रिक अपनी तीन कार को लांच करने वाला है। जिसका टीजर हाल ही में जारी किया गया। देखेँ कार की झलक।

भारतीय सड़कों पर इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ-साथ चार पहिया वाहन भी काफी तेजी से बढ़ते हुए नजर आ रहे हैं। इलेक्ट्रिक गाड़ियों को ही भविष्य मान के कई कार निर्माता कंपनी, इलेक्ट्रिक वाहन निर्माण करना शुरू भी कर चुकी हैं और कई ऐसी भी हैं, जिनकी गाड़ियां बाजारों में बिकने के लिए उपलब्ध है। इलेक्ट्रिक कार की दौड़ में अब ओला कंपनी (ola electric car) भी दाखिल हो गई है। OLA का इलेक्ट्रिक स्कूटर (OLA S1) बाजार में काफी पसंद किया गया। जिसके बाद अब ओला OLA अपनी तीन इलेक्ट्रिक कार का मॉडल जल्द लॉन्च करने वाली है। ओला कंपनी का कार निर्माण की रेस में उतारना कई बड़ी कंपनी के लिए चुनौती हो सकती है।

15 अगस्त को ऑफिशियल हो सकती है OLA कार की जानकारी

ओला (ola electric car) की तरफ से अभी तक का निर्माण को लेकर कोई भी अधिकारिक जानकारी जारी नहीं की गई है। हालांकि 15 अगस्त 2022 को इसकी जानकारी आधिकारिक रूप से कंपनी द्वारा साझा की जा सकती है। दरअसल हाल ही में ओला ने अपनी फ्यूचर फैक्ट्री में कस्टमर डे का आयोजन किया, कार्यक्रम के दौरान OLA electric के CEO भावेश अग्रवाल ने तीन इलेक्ट्रिक कार की प्रेजेंटेशन दी। इसके दौरान एक टीचर भी दिखाया गया जिसमें तीन अलग-अलग इलेक्ट्रिक कार के मॉडल की झलक दिखाई गई। इसमें साफ-साफ सिर्फ़ ओला का Logo और गाड़ी की लाइट ही नजर आई। ऐसे में मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है की गाड़ी का पूरा मॉडल 15 अगस्त को देखने मिल सकता है।

Ola Electric car photo
कंपनी ने दिकहि कार की झलक। चित्र : गूगल

यह भी पढ़ें : Mini cooper के डिजाइन को पीछे छोड़ रही नई Alto Lapin LC

कैसी होंगी OLA Electric की Car

कई विश्वसनीय न्यूज वेबसाइट्स और मीडिया रिपोर्ट्स द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार ओला की इलेक्ट्रिक कार बड़ी बैटरी यानी लगभग 70 से 80 KW की होंगी। जिसके चलते यह कहा जा रहा है कि गाड़ी की कीमत सस्ती नहीं होने वाली है। अगर अंदाजा लगाया जाए तो ओला इलेक्ट्रिक कार की शुरुआती मॉडल का दाम 25 से 28 लाख के बीच में हो सकता है और भारत में इसका प्रोडक्शन साल 2023 के अंत में शुरू होने की संभावनाएं हैं।

Akshansh

Owner Of E-Kalam News, Rapper At FreeFund Productions, works as a Freelance Hindi Journalist In Many Web News Channels, Having Ability To Work independently Is what I Learned From MySelf

Related Articles

Back to top button