Saturday, March 2, 2024
Home लखनऊ लोकल लखनऊ में इन 3 लोकेशन पर लोग बनाने आते हैं Reels, सोशल...

लखनऊ में इन 3 लोकेशन पर लोग बनाने आते हैं Reels, सोशल मीडिया पर हैं चर्चित

सोशल मीडिया पर दुनिया भर के लोग अपना टैलेंट दिखाते हैं। और अब कुछ बड़े नामों में लखनऊ के कलाकारों का नाम भी शामिल हो गया है लखनऊ से भी कई बड़े इंस्टाग्राम इनफ्लुएंसर (instagram influencer) सोशल मीडिया पर ट्रेंड करते हैं। हालांकि इन बड़े चेहरों के अलावा भी राजधानी में बहुत से उभरते कलाकार हैं जो 30 सेकंड की इंस्टाग्राम रील बनाने के लिए लखनऊ की विभिन्न जगहों पर जाकर वीडियो बनाते हैं।

इंस्टाग्राम पर लखनऊ की कई प्रीमियम लोकेशंस अक्सर देखने को मिल जाती है। अगर आप भी शॉर्ट वीडियो या इंस्टाग्राम रील बनाते हैं तो आपको भी लखनऊ की इन तीन प्रीमियम लोकेशन पर (3 shooting location in lucknow) जरूर जाना चाहिए। यह तीनों लखनऊ की ट्रेंनिंग लोकेशन से जहां ज्यादातर लोग और लखनऊ के वायरल कलाकार वीडियो बनाते हैं।

Lucknow famous Place
लखनऊ की फेमस जगह। चित्र : गूगल

इंस्टाग्राम पर लखनऊ के टैलेंट का भौकाल

लखनऊ के कुछ इंस्टाग्राम इनफ्लुएंसर दुनिया भर में मशहूर है जिसमें मीथिका दीवेदी (@the_sound_blaze), (@the_bakwas_talks), हरी दुबे, आकाश चौधरी (@iakashchowdhary) कुछ बड़े नाम है। यह इंस्टाग्राम पर लखनऊ के सबसे फेमस व्यक्ति हैं। हालांकि लखनऊ के और भी कई व्यक्ति वीडियो के माध्यम से अपनी किस्मत आजमा रहे हैं जो लखनऊ के अलग-अलग लोकेशंस पर जाकर वीडियो बनाते हैं।

विडियो शूट करने के लिए लखनऊ की फेमस 3 लोकेशन (3 shooting location in lucknow)

  • रूमी गेट ( Roomi Gate)

ज्यादा सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर रूमी गेट पर जाकर खीर बनाना पसंद करते हैं लखनऊ की सबसे बड़ी पहचान है। आप ने हाल ही में लखनऊ के नकली सलमान खान को भी रूमी गेट के पास वायरल होते देखा होगा। रूमी गेट लखनऊ की प्रीमियम लोकेशन में से एक है। हालांकि किए एक टूरिस्ट पॉइंट है। लेकिन आप जब भी रूमी गेट पहुंचेंगे तो लोग आपको इंस्टाग्राम रियल और शार्ट वीडियो बनाते हुए जरूर नजर आएंगे। अगर आप इंस्टा वीडियो या किसी प्रकार की शूटिंग करना चाहते हैं तो रूमी गेट लखनऊ का फेमस शूटिंग लोकेशन है।

  1. हजरतगंज (Hazratganj)

शाम के समय ज्यादातर लोग आपको लखनऊ के हजरतगंज में वीडियो शूट करते दिख जाएंगे। Hazratganj की lovelane को लखनऊ का लंदन स्ट्रीट भी कहा जाता है। एक से बढ़कर एक शोरूम और बेहतरीन होटल में लोग यहां आते हैं। हजरतगंज लखनऊ का सबसे फेमस पुराना इलाका है इसलिए लोग यहां पर आकर वीडियो शूट करते हैं। इंस्टाग्राम पर आपको कई इनफ्लुएंसर हजरतगंज की वीडियो पोस्ट करते दिखेंगे।

best Shooting Location in Lucknow
खूबसूरत है लखनऊ। चित्र : गूगल

यह भी पढ़े : पेट्रोल-डीजल के संकट में लखनऊ, खाली पड़े हैं पेट्रोल पंप

  1. घंटा घर (Lucknow clock Tower)

लखनऊ का घंटाघर लखनऊ के पुराने इलाके में ही स्थित है और इसकी दूरी इमामबाड़ा और रूमी गेट से ज्यादा दूर नहीं है। इमामबाड़ा घूमने जाने वाले लोग अक्सर क्लॉक टावर देखने जाते हैं। शाम के समय क्लॉक टावर पूरी तरह से सज जाता है। जो देखने में काफी सुंदर लगता है आपको ज्यादातर इंस्टाग्राम के फेमस क्रिएटर यहां पर वीडियो शूट करते हुए नजर आएंगे। हालांकि आजकल यहां का फाउंड इन डांस भी काफी ज्यादा चर्चा में है।

E kalam News

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments

Akshansh

Owner Of E-Kalam News, Rapper At FreeFund Productions, works as a Freelance Hindi Journalist In Many Web News Channels, Having Ability To Work independently Is what I Learned From MySelf